रामविलास पासवान स्मृतिशेष: श्रद्धांजलि देने आये PM तो रो पड़े चिराग, पीएम मोदी ने चुप होने तक बंधाया ढाढस…

इस साल ने हम सभी से बहुत कुछ छीन लिया है जिसका बयान भी करना नामुकिन सा लगता है। बीती शाम भी हमने एक जान नेता को खो दिया, जिनके जाने से हर कोई श्तब्ध है, क्या आम क्या खास हर कोई गमगीन है। बात हो रही है दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) कि उनके बारे जो भी कहा जाये काम ही होगा। जब पूरा देश शोकाकुल है तो सोचिये उनके परिवार जनो पर उनका यूँ चले जाना कितना बड़ा सदमा होगा।

आज दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने दुखी परिवार को विपत्ति की घड़ी में धैर्य बनाए रखने को कहा और ढाढस भी बंधाया। पीएम मोदी जब वहां पहुंचे तब रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी वहां मौजूद थे।

जैसे ही पीएम मोदी (PM Modi) ने पासवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित की और परिवार के लोगों को सांत्वना देने आगे बढ़े तो चिराग पासवान ने पहले तो पीएम के सामने हाथ जोड़े, लेकिन अगले ही पल वह रोने लगे। इस दौरान पीएम मोदी ने चिराग को सांत्वना दी और चिराग की पीठ पर तब तक हाथ सहलाते रहे जब तक चिराग ने खुद को कंट्रोल नहीं कर लिया।रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया है। रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर दोपहर बाद पटना लाया जाएगा और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

मोदी कैबिनेट में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी और दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उनके दिल का ऑपरेशन 3 अक्टूबर को देर रात किया गया था। वह 24 अगस्त के बाद से ही लगातार परेशानी में थे और पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।10 अक्टूबर यानी शनिवार को उनका अंतिम संस्कार पटना में ही किया जाएगा।

Laxmi Chaurasia

Recent Posts

नीतीश ने फिर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग सेवा नहीं, परिवार के उत्थान के ही विशेष…

नीतीश कुमार ने कहा कि कि मैं चुपचाप दिन-रात काम करता हूं। कुछ लोग सिर्फ…

2 weeks ago

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी मैदान में

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी अपनी किस्मत आजमाने मैदान…

2 weeks ago

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों की जब्ती पर लगाई रोक, जनता को मिली राहत

बिहार विधानसभा चुनाव कार्य में निजी वाहन की जब्ती में प्रशासन फूंक-फूंककर कदम उठा रहा…

2 weeks ago

कन्हैया कुमार का बड़ा बयान: मेरे भाजपा में शामिल होते ही धुल जाएंगे सारे दाग, खत्म हो जायेगा देशद्रोही होने का आरोप…

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को उनकी पार्टी ने स्टार…

2 weeks ago

यूपी के रास्ते बिहार चुनाव में हरियाणा की अवैध शराब कि हो रही है तस्करी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

केन्द्रीय चुनाव आयोग ने बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के…

2 weeks ago