जरा हट के

मुंगेर: 40 फीट गहरे सूखे कुएं से आई ऐसी आवाज सुन कर कांप उठे लोग, पास जाकर देखा तो..

40 फीट गहरे सूखे कुएं से आई ऐसी आवाज सुन कर कांप उठे लोग, पास जाकर देखा तो

बिहार के मुंगेर जिले के आरडी एंड डीजे कॉलेज कैम्पस के पास रहने वाले लोग उस समय हैरान-परेशान हो गए, जब उन्होनें 40 फीट गहरे सूखे कुएं से अचनाक कुछ अजीब सी आवाजें सुनीं।डर के मारे लोगो में चारो ओर दहशत का माहौल व्याप्त हो गया।किसी तरह पास जाकर लोगों ने जब देखा तो पाया कि कुएं में एक लड़का गिरा हुआ है और मदद के लिए आवाज लगा रहा है।

दरअसल मुंगेर जिले के शादीपुर बड़ी दुर्गा स्थान निवासी सोनू कुमार चौरसिया अपने 13 साल के बेटे अभिषेक कुमार के साथ रोजना सुबह टहलने के लिए कॉलेज कैम्पस कि ओर जाते हैं।रोज की तरह दोनों सुबह साढ़े 5 बजे टहलने के लिए गए। पिता कॉलेज कैम्पस में टहल रहे थे। वहीं अभिषेक कैम्पस में लगे फूल तोड़ रहा था। वो पेड़ की डाली पर चढ़कर फूल तोड़ रहा था। तभी डाली टूट गई और वो 40 फीट गहरे कुएं में गिर गया। अभिषेक की आवाज सुनकर आस-पास के लोग कुएं के पास पहुंचे।

कुएं में गिरा अभिषेक अपने पिता को आवाज दे रहा था। इसके बाद लोगों ने घटना की जानकरी पुलिस को दी,जिसके बाद घटना स्थल पर पुलिस और राहत बचाव दल की टीमें पहुंची। बचाव राहत दल जब रस्सी के सहारे कुएं में उतरे तो वहां ऑक्सीजन की कमी थी।लेकिन उन्होंने किसी तरह रस्सी के सहारे बच्चे को बांध कर निकाला।

राहत बचाव दल की टीम के सदस्य राजा सहनी और जितेंद्र सहनी ने बताया कि 40 फीट गहरा कुआं सूखा हुआ था।जब कुएं में प्रवेश किया गया तो वहां ऑक्सीजन की कमी थी और हमारे पास ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी. जिस कारण बच्चे को निकालने में देरी हुई।

परिजनों ने जब गंभीर रूप से घायल बच्चे को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया तो वहां भी चिकित्सा सुविधा ठीक नहीं थी। परिजनों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की और जल्दी ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने बच्चे का इलाज शुरू किया। फिर बच्चे को आईसीयू में भर्ती कराया गया, ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर रोशन कुमार ने कहा कि बच्चे के शरीर और सिर पर चोटें आई हैं। 40 फिट कुएं में गिरने और ढाई घंटे रहने के कारण बच्चा घबरा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top