जरा हट के

चुनाव में खलल डालने की आशंका के डर से दो कुख्यातों जटहा और उज्ज्वल को बेऊर से भागलपुर जेल भेजा गया…

जटहा और उज्ज्वल को बेऊर से भागलपुर जेल भेजा गया...

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को पटना जिले के बिक्रम,बाढ़, मोकामा और पालीगंज विस क्षेत्र में होना है। इन विधानसभा के अधिकांश मतदान केन्द्र संवेदनशील और अति संवेदनशील हैं। चुनाव में किसी तरह की अशांति उत्पन्न न हो, इसके लिए पटना पुलिस हर स्थिति पर नजर रखते हुये कार्रवाई में जुटी है। बेऊर, फुलवारीशरीफ, दानापुर, मसौढ़ी ,पटना सिटी व बाढ़ जेल में बंद कैदियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए बेऊर कारा से दो और कुख्यात अपराधियों को भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां से भागलपुर जेल भेजे गये अपराधियों में बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से आनेवाले नौबतपुर के कुख्यात जटा सिंह उर्फ जटहा और उज्ज्वल कुमार शामिल हैं। दोनों को यहां से भागलपुर जेल में शिफ्ट करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कारा मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया था। दोनों कुख्यात के ऊपर पूर्व सैनिक बाप-बेटा ,सिपाही की हत्या सहित दर्जनों रंगदारी व गोलीबारी के मामले दर्ज हैं।

कुख्यात जटहा पूर्व सैनिक बाप-बेटा सहित कई की हत्या और गोलीबारी,रंगदारी के मामले में बेऊर जेल में बंद था। इससे पहले भी कुख्यात जटहा को प्रशासनिक दृष्टिकोण से भागलपुर भेजा गया था। वहीं कुख्यात उज्ज्वल पर पटना के सिपाही मुकेश सिंह की हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं। वह कुख्यात माणिक का गुर्गा है। हाल ही में माणिक को भी बेऊर से भागलपुर भेजा गया था। बेऊर में बंद रहने के दौरान एक सप्ताह पूर्व माणिक और उज्ज्वल ने बिहटा के अपराधी अमित सिंह से जेल में मारपीट की थी। जेल प्रशासन की माने तो बेऊर कारा से करीब 1 दर्जन अपराधियों को भागलपुर और बक्सर सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top