बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पप्पू यादव ने बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन, कुशवाहा को भी किया निमंत्रित..

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) अपने पुरे शबाव पर है। चुनावी तारीखों के एलान के साथ ही सभी नेता और पार्टी अपनी अपनी गोटियां बिठाने में लग गए है। साथ ही जिनकी गोटी नई बैठी है वो कोशिश में जुटे हुए है। इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए (PDA) बनाने की घोषणा की है। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल है।

साथ ही कुशवाहा से भी बात-चीत का दौर जारी है,गठबंधन का ऐलान करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। बकौल पप्पू राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) से भी बातचीत हो रही है। उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है। यादव ने कहा कि अगले दो दिनों में इस गठबंधन में और पार्टियां शामिल होंगी।

पप्पू यादव के अनुसार लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी गयी है।उन्होंने आगे कहा कि आने वाले अगले दो दिन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की भी घोषणा की जाएगी।सत्ताधारी एनडीए और महागठबंधन को निशाना बनाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि 30 साल का यह महापाप अब खत्म होना चाहिए।

भाजपा को निशाने पर लेते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यह पार्टी शिखंडी की तरह सब में खटास पैदा कर रही है।रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने वाली पार्टी भी बीजेपी ही है। जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या वह बिहार का किंग मेकर बनना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि वह किंग मेकर नहीं, बल्कि बिहार के सबसे बड़े सेवक हैं। साथ ही, उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि उन्होंने COVID-19 और लॉकडाउन के दौरान गुजरात और दिल्ली में तड़पते बिहारियों की मदद नहीं की। उन्होंने नीतीश कुमार पर रघुवंश बाबू का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

Laxmi Chaurasia

Recent Posts

नीतीश ने फिर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग सेवा नहीं, परिवार के उत्थान के ही विशेष…

नीतीश कुमार ने कहा कि कि मैं चुपचाप दिन-रात काम करता हूं। कुछ लोग सिर्फ…

2 weeks ago

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी मैदान में

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी अपनी किस्मत आजमाने मैदान…

2 weeks ago

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों की जब्ती पर लगाई रोक, जनता को मिली राहत

बिहार विधानसभा चुनाव कार्य में निजी वाहन की जब्ती में प्रशासन फूंक-फूंककर कदम उठा रहा…

2 weeks ago

कन्हैया कुमार का बड़ा बयान: मेरे भाजपा में शामिल होते ही धुल जाएंगे सारे दाग, खत्म हो जायेगा देशद्रोही होने का आरोप…

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को उनकी पार्टी ने स्टार…

2 weeks ago

यूपी के रास्ते बिहार चुनाव में हरियाणा की अवैध शराब कि हो रही है तस्करी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

केन्द्रीय चुनाव आयोग ने बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के…

2 weeks ago