जरा हट के

पति है इनके ‘रंगबाज’, खुद है बहन की ही सौतन बेहद खास है – बिहार के सबसे रईस विधायक की कहानी!

पति है इनके ‘रंगबाज’, खुद है बहन की ही सौतन बेहद खास है – बिहार के सबसे रईस विधायक की कहानी!

जेडीयू की विधायक पूनम यादव बिहार विधान सभा की सबसे रईस विधायक मानी जाती हैं। विधायक पूनम यादव खूब चर्चा में रहती हैं, उनके चर्चा में रहने की मुख्य वजह उनके पति के बाहुबल है, को बताया जाता है इनके पति रणवीर यादव नरसंहार के आरोपी हैं। जिसके कारण से वह स्वयं तो चुनाव नहीं लड़ सकते है , पर वो अपने इलाके में बाहुबली के नाम से प्रचलित है। रणवीर यादव 1990 में मैदान में उतरे थे और आजतक उनकी तूती बोलती है। पूनम यादव के बारे में काफी कम लोगो को जानकारी है की वे उनकी खुद की सगी बहन की ही सौतन हैं, साथ ही दोनों बहनें राजनीति में काफी सक्रिय हैं।

बताते चले की पति की तूती तो चलती ही पर खुद पूनम भी किसी से काम नहीं है, पिछले दो चुनाव वह जीत चुकी हैं। पूनम के पास कुल 41,34,45,969 रुपये की संपत्ति है, 2010 से 2015 के बीच उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ था, 2010 में उनके पास कुल 1,87,71,624 रुपये की संपत्ति थी। इसी के साथ उनके पास 35 करोड़ की खेती की जमीन है। यह सारी संपत्ति 2015 की है, ऐसे में अगर 2020 में उन्हें फिर से टिकट मिलता है, तो उनकी संपत्ति में और इजाफा देखने को मिल सकता है जिसका हम सबको इंतजार है।

वही, दूसरी तरफ चर्चा का विषय यह है की पूनम यादव की बहन यानि की उनकी सौतन कृष्णा यादव भी चुनाव में खूब सक्रिय रहती हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से उन्हें राजद से निलंबित कर दिया गया था। अगस्त 2020 में कृष्णा की फिर से राजद में एंट्री हो गई है और अब जीत की रणनीति एक ही घर में बनती है। वही कार्बाइन से हुई फायरिंग में रणवीर यादव की वजह से 2012 में नीतीश की काफी किरकिरी हुई थी। सभा ने उनका काफी विरोध प्रकट करा था। दरअसल जब सभा में लोगो ने विरोध जताया था तो उन्होंने पुलिस वाले से कार्बाइन छीनकर फायरिंग कर दी थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बाद में तत्कालीन जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने रणवीर यादव को क्लीनचिट दे दी थी।अब इन दोनों बहनो में से कोई भी जीतते पर एक बात तो तय है की एक राजद और एक जेडयू परवर वालों को दोनों के उम्मीदवारों को जीत दिलाने की कोशिश करनी पड़ेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top