प्लूरल्स को झटका: पहले फेज के चुनावों में पुष्पम प्रिया चौधरी का दल 71 सीटों पर पार्टी के सिम्बल के साथ चुनाव नहीं लड़ पाएगा…

पहले चरण में पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लूरल्स 71 सीटों पर पार्टी सिम्बल पर अपने उम्मीदवार नहीं उतार सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक पुष्पम प्रिया की पार्टी प्लूरल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। चुनाव आयोग के पास यह मामला लंबित है और 8 अक्टूबर को 25 दिन पूरे हो रहे हैं। अगर 8 अक्टूबर तक प्लूरल्स के रजिस्ट्रेशन पर कोई आपत्ति नहीं दर्ज होती है तो 9 अक्टूबर को उनकी पार्टी का स्वतः रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।अखबारों में विज्ञापन छपवाकर खुद को भावी मुख्यमंत्री बताने वाली और रातोंरात सुर्खियों में आई पुष्पम प्रिया चौधरी को बड़ा झटका लग गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन एक अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर को है। ऐसे में 8 अक्टूबर तक अगर प्लूरल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो पुष्पम प्रिया को बड़ा झटका लग सकता है। ऐसे में पार्टी के पास सिर्फ यही विकल्प बचता है कि उनके उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरें।

प्लूरल्स के मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार का कहना है कि चुनाव आयोग की एक प्रक्रिया होती है। प्लूरल्स पार्टी का रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में विचाराधीन है और इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं है। हमें उम्मीद है कि इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्लूरल्स की भागीदारी को सुनिश्चित किया जाएगा। मुकेश ने बताया कि पार्टी बिहार के सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। प्लूरल्स की टीम ने पिछले दिनों चुनाव आयोग के अधिकारियों से भी मुलाकात की है।

पहले चरण में इन विधानसभा सीटों पर होने है चुनाव-

कहलगांव, सुल्तानगंज, अमरपुर, धोरैया (एससी), बांका, कटोरिया (एसटी), बेलहर, तारापुर, मुंगेर, जमालपुर, सूर्यगढ़ा, लखीसराय, शेखपुरा, बरबीघा, मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी (एससी), पालीगंज, बिक्रम, संदेश, बरहरा, आरा, अगियांव (एससी), तरारी, जगदीशपुर, शाहपुर, ब्रह्मपुर, बक्सर, डुमरांव, रायपुर (एससी), मोहनियां (एससी), भभुआ, चैनपुर, चेनारी (एससी), सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, डेहरी, काराकाट, अरवल, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, मखदुमपुर (एससी), गोह, ओबरा, नबी नगर, कुटुम्बा (एससी), औरंगाबाद, रफीगंज, गुरुआ, शेरघाटी, इमामगंज, (एससी), बाराचट्टी (एससी), बोधगया (एससी), गया टाउन, टिकारी, बेलागंज, अतरी, वजीरगंज, रजौली (एससी), हिसुआ, नवादा, गोविंदपुर, वारसलीगंज, सिकंदरा (एससी), जमुई, झाझा, चकाई

Laxmi Chaurasia

Recent Posts

नीतीश ने फिर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग सेवा नहीं, परिवार के उत्थान के ही विशेष…

नीतीश कुमार ने कहा कि कि मैं चुपचाप दिन-रात काम करता हूं। कुछ लोग सिर्फ…

2 weeks ago

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी मैदान में

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी अपनी किस्मत आजमाने मैदान…

2 weeks ago

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों की जब्ती पर लगाई रोक, जनता को मिली राहत

बिहार विधानसभा चुनाव कार्य में निजी वाहन की जब्ती में प्रशासन फूंक-फूंककर कदम उठा रहा…

2 weeks ago

कन्हैया कुमार का बड़ा बयान: मेरे भाजपा में शामिल होते ही धुल जाएंगे सारे दाग, खत्म हो जायेगा देशद्रोही होने का आरोप…

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को उनकी पार्टी ने स्टार…

2 weeks ago

यूपी के रास्ते बिहार चुनाव में हरियाणा की अवैध शराब कि हो रही है तस्करी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

केन्द्रीय चुनाव आयोग ने बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के…

2 weeks ago