बिहार चुनाव

प्लूरल्स को झटका: पहले फेज के चुनावों में पुष्पम प्रिया चौधरी का दल 71 सीटों पर पार्टी के सिम्बल के साथ चुनाव नहीं लड़ पाएगा…

पहले फेज के चुनावों में पुष्पम प्रिया चौधरी का दल 71 सीटों पर पार्टी के सिम्बल के साथ चुनाव नहीं लड़ पाएगा

पहले चरण में पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लूरल्स 71 सीटों पर पार्टी सिम्बल पर अपने उम्मीदवार नहीं उतार सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक पुष्पम प्रिया की पार्टी प्लूरल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। चुनाव आयोग के पास यह मामला लंबित है और 8 अक्टूबर को 25 दिन पूरे हो रहे हैं। अगर 8 अक्टूबर तक प्लूरल्स के रजिस्ट्रेशन पर कोई आपत्ति नहीं दर्ज होती है तो 9 अक्टूबर को उनकी पार्टी का स्वतः रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।अखबारों में विज्ञापन छपवाकर खुद को भावी मुख्यमंत्री बताने वाली और रातोंरात सुर्खियों में आई पुष्पम प्रिया चौधरी को बड़ा झटका लग गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन एक अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर को है। ऐसे में 8 अक्टूबर तक अगर प्लूरल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो पुष्पम प्रिया को बड़ा झटका लग सकता है। ऐसे में पार्टी के पास सिर्फ यही विकल्प बचता है कि उनके उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरें।

प्लूरल्स के मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार का कहना है कि चुनाव आयोग की एक प्रक्रिया होती है। प्लूरल्स पार्टी का रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में विचाराधीन है और इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं है। हमें उम्मीद है कि इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्लूरल्स की भागीदारी को सुनिश्चित किया जाएगा। मुकेश ने बताया कि पार्टी बिहार के सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। प्लूरल्स की टीम ने पिछले दिनों चुनाव आयोग के अधिकारियों से भी मुलाकात की है।

पहले चरण में इन विधानसभा सीटों पर होने है चुनाव-

कहलगांव, सुल्तानगंज, अमरपुर, धोरैया (एससी), बांका, कटोरिया (एसटी), बेलहर, तारापुर, मुंगेर, जमालपुर, सूर्यगढ़ा, लखीसराय, शेखपुरा, बरबीघा, मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी (एससी), पालीगंज, बिक्रम, संदेश, बरहरा, आरा, अगियांव (एससी), तरारी, जगदीशपुर, शाहपुर, ब्रह्मपुर, बक्सर, डुमरांव, रायपुर (एससी), मोहनियां (एससी), भभुआ, चैनपुर, चेनारी (एससी), सासाराम, करगहर, दिनारा, नोखा, डेहरी, काराकाट, अरवल, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, मखदुमपुर (एससी), गोह, ओबरा, नबी नगर, कुटुम्बा (एससी), औरंगाबाद, रफीगंज, गुरुआ, शेरघाटी, इमामगंज, (एससी), बाराचट्टी (एससी), बोधगया (एससी), गया टाउन, टिकारी, बेलागंज, अतरी, वजीरगंज, रजौली (एससी), हिसुआ, नवादा, गोविंदपुर, वारसलीगंज, सिकंदरा (एससी), जमुई, झाझा, चकाई

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top