बिहार विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस-RJD की महागठबंधन का हुआ फैसला इतने सीटों पर लड़ेंगी चुनाव..

इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस (Congress) के बीच हो रही रार को अब विराम मिल गया है, साथ ही सीट शेयरिंग आपसे सहमति भी हो गयी है। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की हलचल सच में अब तेज हो गयी है।मिली जानकारी के अनुसार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। इसके साथ ही, अब महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को भी अंतिम रूप दे दिया गया है। अंदर की खबरों को मने तो कांग्रेस 68 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। वहीं CPIML को 19 सीटें मिलेंगी। इसके अलावा CPI और CPM के खाते में संयुक्त रूप से 10 सीटें होंगी।बाकी की बची हुई सारी सीटें राजद के पास रहेंगी।

साथ ही साथ खबर ये भी आ रही है कि कांग्रेस ने अपनी प्राथकिता वाली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को भी अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनास पांडेय के साथ दोनों सदस्य और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, प्रभारी सचिव अजय कपूर और वीरेन्द्र राठौर गुरुवार को एक साथ बैठे और सभी नेताओं ने प्राथमिकता वाली सीटों की सूची क्रमवार बना ली है।वही राजद मुकेश साहनी को समायोजित करेगा मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी को 10 से 12 सीटें मिल सकती हैं।

पटना स्थित सदाकत आश्रम कार्यालय में शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े कांग्रेस नेता बंद कमरे में बैठे और सीट बंटवारे पर बातचीत भी की। इस बैठक में मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, सदानन्द सिंह औऱ कोकब कादरी भी शामिल थे।दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच सीटों की हिस्सेदारी को लेकर खटपट की खबरें पुरे जोरों पर थी।मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी के दखल के बाद इस मामले में बीच का रास्ता तय हुआ है। इसके बाद सीट शेयरिंग पर महागठबंधन के भीतर लगभग सहमति बन गई और कांग्रेस पार्टी ने भी अपना रुख नरम कर लिया। वहीं कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता फासिस्ट भाजपा को हराना है।

Laxmi Chaurasia

Recent Posts

नीतीश ने फिर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग सेवा नहीं, परिवार के उत्थान के ही विशेष…

नीतीश कुमार ने कहा कि कि मैं चुपचाप दिन-रात काम करता हूं। कुछ लोग सिर्फ…

2 weeks ago

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी मैदान में

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी अपनी किस्मत आजमाने मैदान…

2 weeks ago

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों की जब्ती पर लगाई रोक, जनता को मिली राहत

बिहार विधानसभा चुनाव कार्य में निजी वाहन की जब्ती में प्रशासन फूंक-फूंककर कदम उठा रहा…

2 weeks ago

कन्हैया कुमार का बड़ा बयान: मेरे भाजपा में शामिल होते ही धुल जाएंगे सारे दाग, खत्म हो जायेगा देशद्रोही होने का आरोप…

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को उनकी पार्टी ने स्टार…

2 weeks ago

यूपी के रास्ते बिहार चुनाव में हरियाणा की अवैध शराब कि हो रही है तस्करी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

केन्द्रीय चुनाव आयोग ने बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के…

2 weeks ago