मनोरंजन

SP Balasubrahmanyam का निधन : राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

SP Balasubrahmanyam का निधन राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड के जानेमाने गायक पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित हुए थे, कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के करीब तीन सप्ताह बाद जानेमाने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम(SP Balasubrahmanyam) का निधन हो गया, वे 74 वर्ष के थे। बीतें कई दिनों से उनकी हालत अत्यंत नाजुक बताई जा रही थी। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया था कि गायक को अभी तक लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

इससे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 5 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालाँकि कि तबियत में काफी सुधर आ गया था पर आज अचनाक तबीयत फिर बिगड़ गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वहीं आज दोपहर (शुक्रवार) उन्होंने 1 बजकर 04 मिनट पर दम तोड़ दिया।

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि बालासुब्रमण्यम को पांच अगस्त को एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती कराया गया था। उन्हें ईसीएमओ एवं अन्य लाइफ सपोर्ट पर रखा गाय था। पिछले 24 घंटे के दौरान उनकी हालत और खराब हो गई थी जिससे उन्हें अधिकतम लाइफ सपोर्ट दिया गया था। 21 अगस्त को उनके बेटे एसपी चरण ने बताया था कि उनके पिता जांच में निगेटिव पाए गए हैं।

इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशळ मीडिया के माध्यम से वीडियो साझा कर दी थी। पांच अगस्त को जारी किए संदेश में उन्होंने बताया था कि उनमें कोरोना के हल्के-फुल्के लक्षण पाए गए हैं। बालासुब्रमण्यम ने बताया कि उन्हें हल्का हल्का बुखार और जुकाम हो रहा था जिसकी वजह से उन्होंने कोरोना वायरस का परीक्षण करवाया और अस्पताल में भर्ती हो गए। 

सिनेमा जगत के दिग्गज गायकों में शुमार एसपी बालासुब्रमण्यम का शनिवार की दोपहर चेन्नई के सीमांत क्षेत्र के रेड हिल्स स्थित फार्म हाउस में तमिलनाडु राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। तमिलनाडु सरकार ने गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है। वहीं इस दौरान बंदूकों की सलामी भी दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top