बिहार चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: तेजप्रताप की राह रोड़ा बनी पत्नी ऐश्‍वर्या,’साली’ करिश्मा ने दिखाया करिश्मा…

तेजप्रताप की राह रोड़ा बनी पत्नी ऐश्‍वर्या,'साली' करिश्मा ने दिखाया करिश्मा

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारियों के मद्देनज़र भारत निर्वाचन आयोग (Election commission) की 7 सदस्यीय टीम पटना पहुंची हुई है।आयोग के ये सातों सदस्य 3 दिनों तक पटना प्रवास करेंगे। इस दौरान चुनाव की तैयारियों के हर पहलू पर गहनता से ये सदस्य समीक्षा करेंगे।पटना पहुंचने वाली टीम में आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन, पीआइबी के अपर महानिदेशक शेफाली बी शरण, चंद्र भूषण कुमार, आशीष कुंद्रा, स्वीप के निदेशक शरद चंद्र और निदेशक (व्यय) पंकज श्रीवास्तव शामिल हैं।

चुनाव की टीम ने पटना पहुंचने के बाद बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ बैठक की। पटना के होटल में हुई इस बैठक में सभी नोडल पदाधिकारी मौजूद रहे।चुनाव आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा ने कहा कि तैयारियों को लेकर सभी पहलुओं का रिव्यू किया जाएगा।बुधवार की सुबह 10 बजे आयोग की टीम सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगी और चुनाव से जुड़ी सभी पहलुओं पर चर्चा करेगी।चुनाव में चुनाव खर्च की सीमा और कोरोना को देखते हुए जारी गाइडलाइन के अनुसार चुनाव कराने और चर्चा होगी। चुनावी सभाओं को लेकर पार्टियां सावल उठाती रही हैं जिसपर आयोग की टीम जवाब देगी।

चुनाव आयोग पर कोरोनाकाल में सुरक्षित और निष्पक्ष चुनाव कराने की बड़ी जिम्मेदारी है।इसे देखते हुए बुधवार को ही सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ यह टीम बैठक करेगी। सुरक्षा बलों की पर्याप्त तैनाती, मतदान बूथों पर व्यवस्था की भी जनकरी लेगी। चुनाव में सोशल मीडिया की भूमिका और पेड़ न्यूज़ को लेकर भी कई दिशा निर्देश दिये जा सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Copyright © 2020 The Biharnama.

To Top