बड़ी खबर: बीएसपी के साथ उपेंद्र कुशवाहा का गठबंधन, कहा-राजद का मुखिया ही दसवीं पास नहीं है तो बेहतर शिक्षा देने का दावा कैसे…

तमाम कयासों पर आखिरकार विराम लगाते हुए रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं न एनडीए में जा रहा हूं और न महागठबंधन में रहूंगा। राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में इतनी ताकत नहीं है कि वह बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुक्ति दिला सके। इसके चलते हमने बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) के साथ गठबंधन किया है। हम बिहार को नया और बेहतर विकल्प देने जा रहे हैं।

एनडीए में सीट बंटवारे का जो फॉर्मूला तय किया गया था उसके अनुसार उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए में शामिल होने के बाद विधानसभा की पांच सीटें और लोकसभा उपचुनाव की एक सीट दी जानी थी। साथ ही उन्हें एनडीए में रहते हुए अपने चुनाव चिह्न पर न लड़कर जदयू के चुनाव चिह्न पर लड़ने की बात कही गई थी। लेकिन कुशवाहा को यह फॉर्मूला पसंद नहीं आया।अपने प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी के राजद में चले जाने से भी वे आहत हैं। इन्हीं सब कारणों की वजह से उन्होंने अपनी अलग राह चुनी है।

इसके साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी जमकर निशाना साधा, कहा- राजद को अपना नेतृत्व बदलना चाहिए। जब पार्टी का मुखिया ही दसवीं पास नहीं है तो वे बेहतर शिक्षा देने का दावा कैसे कर सकते हैं। हमारा गठबंधन बिहार की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी कोशिश सरकार बनाने की होगी। चिराग पासवान के बारे में पूछने पर कहा कि उनसे कोई बात नहीं हुई है, लेकिन हमारे गठबंधन में कोई भी आएगा तो उसका स्वागत करेंगे। इस गठबंधन में जनवादी सोशलिस्ट पार्टी भी शामिल है।

कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार 15 साल पहले वाली सरकार के रास्ते पर चल रही है। इनके लूटने का तरीका बदल गया है। नीतीश कुमार की सरकार 15 साल में पीएमसीएच को ठीक नहीं कर पाई। एक भी मॉडल स्कूल और अस्पताल नहीं बना। कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है। हत्याएं हो रही हैं। महिलाओं के साथ रेप और अत्याचार भी इस सरकार में खूब हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हम नीतीश कुमार से बिहार को मुक्त कराना चाहते हैं, लेकिन ऐसा महागठबंधन में रहते हुए नहीं हो पा रहा था। राजद कोई परिवर्तन नहीं कर पा रहा है। महागठबंधन भी भाजपा की तरह हो गया है। बिहार की जनता अब नया विकल्प चाहती है। लोग पुराने 15 साल में नहीं लौटना चाहते। हम बिहार को एक नया और बेहतर विकल्प देना चाहते हैं। कुशवाहा ने अपना नारा भी सार्वजनिक किया। कहा-‘अबकी बार शिक्षा वाली सरकार’। कुशवाहा ने कहा कि 30 साल में बिहार रसातल में चला गया है। हमें 5 साल दीजिए, एक बेहतर बिहार बनाएंगे।

Laxmi Chaurasia

Recent Posts

नीतीश ने फिर साधा निशाना, कहा- कुछ लोग सेवा नहीं, परिवार के उत्थान के ही विशेष…

नीतीश कुमार ने कहा कि कि मैं चुपचाप दिन-रात काम करता हूं। कुछ लोग सिर्फ…

2 weeks ago

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी मैदान में

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा भी अपनी किस्मत आजमाने मैदान…

2 weeks ago

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों की जब्ती पर लगाई रोक, जनता को मिली राहत

बिहार विधानसभा चुनाव कार्य में निजी वाहन की जब्ती में प्रशासन फूंक-फूंककर कदम उठा रहा…

2 weeks ago

कन्हैया कुमार का बड़ा बयान: मेरे भाजपा में शामिल होते ही धुल जाएंगे सारे दाग, खत्म हो जायेगा देशद्रोही होने का आरोप…

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को उनकी पार्टी ने स्टार…

2 weeks ago

यूपी के रास्ते बिहार चुनाव में हरियाणा की अवैध शराब कि हो रही है तस्करी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

केन्द्रीय चुनाव आयोग ने बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के…

2 weeks ago